काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने दोषी करार दिते हुए 5 साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान इससे पहले भी तीन बार जोधपुर जेल में रह चुके हैं। तीनों बार वे काला हिरण शिकार से जुड़े मामले में ही जेल गए थे। वे कुल 18 दिन जोधपुर जेल में गुजार चुके हैं। आज फैसला आने के बाद वे चौथी बार जोधपुर जेल भेजे गए हैं।

कब-कब जेल गए सलमान

पहली बार: सलमान खान सबसे पहले 1998 में काला हिरण शिकार मामले में जेल गए थे। वन विभाग ने उन्हें 12 अक्टूबर 1998 को हिरासत में लिया था। वे 17 अक्टूबर तक जेल में रहे थे।

दूसरी बार: हिरण शिकार के एक अन्य मामले मामले में 2006 में वे दूसरी बार जेल भेजे गए। 10 अप्रैल 2006 को सलमान खान को लोअर कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी। वे 15 अप्रैल तक जेल में रहे थे। दूसरी बार भी वे 6 दिन तक जेल में रहे।

तीसरी बार: काला हिरण शिकार के एक अन्य केस में जोधपुर सेशन कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद सलमान खान 2007 में तीसरी बार जेल गए थे। 26 अगस्त 2007 से 31 अगस्त 2007 तक सलमान जेल में रहे। तीसरी बार भी वे 6 दिनों तक जेल में रहे।

चौथी बार: गुरुवार को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई है। सलमान को यह सजा काला हिरण शिकार के कंकाणी गांव से जुड़े मामले में सुनाई गई है। सलमान पर आरोप था कि उन्होंने जोधपुर के निकट कांकाणी गांव के भागोडा की ढाणी में दो काले हिरणों का शिकार किया था। यह घटना‘ हम साथ साथ है’’ फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्तूबर, 1998 की है।