चर्चित काला हिरण केस पर 5 अप्रैल गुरुवार को फैसला आ गया. सलमान खान इस मामले के आरोपी साबित हो गए हैं. 20 सालों से चल रहे इस केस में सलमान खान दोषी करार हुए हैं और कोर्ट ने सलमान को 5 साल की सजा सुनाते हुए 10 हजार का जुमार्ना लगाया है. सजा का फैसला आने के बाद सलमान के आने वाले प्रोजेक्‍ट्स पर इंडस्‍ट्री में लगे करोड़ों रुपये दांव पर लग गए हैं. सलमान खान के अलावा इस केस में एक्‍ट्रेस तब्‍बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और एक्‍टर सैफ अली खान भी आरोपी थे. इन चारों कलाकारों को केस से बरी कर दिया गया है. बता दें कि सलमान खान फिलहाल तीन फिल्‍मों में बिजी हैं. आ रही खबरों के मुताबिक सलमान खान पर इंडस्‍ट्री के लगभग 500 करोड़ रुपये लगे हुए हैं.

रैमो डिसूजा की ‘रेस 3’, अली अब्‍बास जफर की ‘भारत’ और उनके होम प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘दबंग 3’ दांव पर लगी हुई है. इसी के साथ उनका टीवी शो ‘बिग बॉस’ का सीन 12 और ‘दस का दम’ भी ठंडे बस्‍ते में जा सकता है.

आइए जानें, सलमान खान के अपकमिंग बड़े प्रोजेक्‍ट्स पर जिन पर करोड़ों का दांव लगा है…

एक्‍शन फिल्‍म ‘रेस 3’
सलमान खान की अप‍कमिंग ‘रेस 3’ पिछले दिनों से लगातार चर्चा में है. फिल्‍म की स्‍टार कास्‍ट से लेकर इसकी  शूटिंग तक सब खबरों में है. रेमो डिसूजा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग अभी पूरी नहीं हुई है. ‘रेस 3’ फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये के आसपास बताया जा रहा है. इस फिल्‍म में सलमान लीड रोल प्‍ले कर रहे हैं.  अगर सलमान खान को सजा हुई तो सबसे बड़ा नुकसान इस फिल्‍म को होने वाला है.

इमोशनल ड्रामा ‘भारत’
पिछले दिनों अली अब्‍बास जफर की फिल्‍म ‘भारत’ खबरों में है. फिल्‍म की लोकेशन से लेकर इसके लीड एक्‍टर्स तक सब लगभग तय हो चुके हैं. सलमान खान को लीड रोल में लेकर बन रही इस फिल्‍म को कोरियन फिल्म ‘ऑड टू माय फादर’ की हिन्दी रीमेक बताया जा रहा है. अगर सलमान को सजा होती है तो ये फिल्म भी ठंड बस्ते में जा सकती है. अली अब्बास जफर सलमान के साथ ‘सुल्तान’ और ‘टाइगर जिंदा है’ बना चुके हैं. सलमान की इस फिल्म की शूटिंग जून में शुरू होनी है.

फीका पड़ सकता है ‘दबंग 3’ का जलवा
सलमान खान ‘रेस 3’ के बाद होम प्रोडक्‍शन फिल्‍म ‘दबंग’ की सीरीज 3 की शूटिंग करने वाले थे. सलमान खान के अलावा चुलबुल पांडे का किरदार शायद ही कोई एक्‍टर कर पाए और सलमान की सजा से इस फिल्‍म का नुकसान सबसे ज्‍यादा होगा. फिल्म की शूटिंग साल के अंत में शुरू हो वाली थी.

’10 का दम’ होगा बेहाल
सोनी टीवी पर जल्‍द ही शुरू होने सलमान खान के शो 10 का दम का सेकेंड सीजन भारी नुकसान में जा सकता है. 10 साल बाद शो की वापसी हुई है. शो के प्रोमो भी दिखाए जा चुके हैं और फैंस टीवी पर सलमान का बेसर्ब्री से इंतजार कर रहे हैं. अगर आज सलमान को सजा होती है तो ये शो ऑनएयर नहीं हो पाएगा. सलमान और शो पर लगा मेकर्स का पैसा डूब जाएगा.

बिग बॉस 12
टीवी का सबसे फेमस रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 12 की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. इस शो का ब्रांड फेश बन चुके सलमान खान को अगर सजा होती है तो ये शो इस साल ऑनएयर हो पाना थोड़ा मुश्‍किल है. इस शो से मेकर्स को होने वाली करोड़ों की कमाई पर भी काफी असर पड़ेगा.  बता दें कि सलमान खान इस शो के लिए करीब 11 करोड़ रुपए फीस लेते हैं.