क्या आप दिल्ली में इस वीकेंड ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहाँ आप बिना टिकट के फुल मौज- मस्ती करने का आनंद उठाना चाहतें हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योकि आपके राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तीन दिवसीय ओडिशा पर्व का आयोजन हो रहा है. इसके  दौरान दिल्लीवालों के पास जगन्नाथ भोग से लेकर पारंपरिक ओडिशी नृत्य और ओडिशी संस्कृति, पकवानों और कला विधियों को करीब से जानने का मौका मिलेगा.

दिल्ली में यह पर्व इंडिया गेट के अगस्त क्रांति उद्यान ‘ए’ में आयोजित होगा  29 अप्रैल से शुरू हो रहे उत्सव में ओडिशा के इतिहास, कला, संस्कृति, परंपरा, नृत्य विधियां और पकवानों पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

राष्ट्रीय राजधानी में ओडिशा समाज के अध्यक्ष सिद्धार्थ प्रधान ने कहा कि कोई यह कह सकता है कि हम ओडिशी और इसकी विरासत को बढ़ावा देने के लिए यह उत्सव देर से शुरू कर रहे हैं लेकिन कहते हैं न कि कभी नहीं से देरी भली.

Odisha parv to be held in delhi at India Gate

उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है, जिसमें राष्ट्रीय स्तर के दर्शकों के सामने राज्य के कम जाने जाने वाले तथ्यों को रखकर ओडिशा की संस्कृति को बढ़ावा दिया जाएगा.

उत्सव में अल्पाहार और ओड़िया मिठाइयों को पेश किया जाएगा जिसमें ‘मुधी मंगसा’ और छेनापोडा’ शामिल हैं.

Odisha parv to be held in delhi at India Gate

प्रधान ने कहा कि पटनायक द्वारा बालू कला पर एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा जो दुनिया भर में प्रशंसित कला विधि में नए प्रतिभा को प्रेरित करेगा.